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GOOGLE MY BUSINESS SEO 2024 – The Fastest Way to Rank N#1 on Google Maps | GMB Rank #1 On Google

(00:01) [संगीत] फ्रेंड्स क्या आप आपके बिजनेस प्रोफाइल को गूगल में आप नंबर वैन पोजीशन पर आप रैंक करना चाहते हैं अगर आपका आंसर यस है की हान मैं मेरे बिजनेस प्रोफाइल को गूगल में मैं नंबर वैन पोजीशन पर नहीं करना चाहता हूं तो आपके लिए राइड वीडियो है फ्रेंड्स मैं मेरे खुद के बिजनेस को लास्ट 5 साल पे गूगल में नंबर वैन पोजीशन पे कंटीन्यूअसली रैंक कर रहा हूं सो ये 5 साल का जो अनुभव है गूगल माय बिजनेस पे सो मैं आज आपको पंच टिप्स बताने वाला हूं जो टिप्स को उसे करके मैंने खुद मेरे बिजनेस प्रोफाइल को गूगल में हमेशा नंबर वैन रैंक कर रहा हूं

GOOGLE MY BUSINESS SEO 2022 - The Fastest Way to Rank N#1 on Google Maps | GMB Rank #1 On Google

(00:36) अगर आप आज के इस टॉपिक में आपने ये पंच टिप्स अच्छे से समझ लिया और आप उसको अगर इंप्लीमेंट किए तो आप भी आपके लिस्ट पे या आपके सेगमेंट पे आपके बिजनेस को आप टॉप पे आप रेंट कर सकते हैं तो फ्रेंड्स इमेजिन करिए वीडियो कितना इंटरेस्टिंग है तो मैं दो पार्ट में इस वीडियो को आपको बताने वाला हूं पहले मैं लाइव प्रूफ दिखाऊंगा की कैसे मेरे जो बिजनेस है वो रन कर रहा है उसके बाद मैं पंच टिप्स को इन डिटेल्स में बताऊंगा सो वीडियो सबसे ज्यादा इंपॉर्टेंट है आपको इसकी बिल्कुल नहीं करना है क्योंकि अगर आप आपके बिजनेस को रैंक करना चाहते हैं और आप सीरियस से कमिटेड है तो

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(01:08) इस वीडियो को एंड तक बने रहना होगा एंड में अगर फ्रेंड्स आपको वीडियो पसंद आए तो लाइक कमेंट जरूर करना अगर आपको लगता है की वीडियो फ्रेंड्स के कम के है तो प्लीज उनको भी शेयर करना हान फ्रेंड्स अगर आप हमारे चैनल को अभी तक सब्सक्राइब नहीं किया है प्लीज सब्सक्राइब कर लेना क्योंकि इस टाइप के टेक्निकल इंपॉर्टेंट वीडियो आपके लिए हम फ्री ऑफ कॉस्ट में लेट रहते हैं चलिए फ्रेंड्स शुरू करते हैं तो फ्रेंड्स ऑलरेडी मैं कंप्यूटर स्क्रीन पे ए चुका हूं जैसे की मैंने आपको इंट्रो में बताया था इस वीडियो को मैं आपको दो पार्ट में बताऊंगा सबसे पहले मैं आपको

(01:38) बताऊंगा मैं गूगल में सर्च करके आपको लाइव प्रूफ दिखाऊंगा की कैसे हमारे बिजनेस जो है नंबर वैन पोजीशन पर रन कर रहा है तो आप यहां देख सकते हैं मैं इनकॉग्निटो मोड पे हूं गूगल क्रोम पे तो यहां पे हम सर्च करते हमारे बिजनेस की रिलेटेड कोई भी क्वेरी हम करते हैं तो जैसे फ्रेंड्स आप देख सकते हैं मैं डिजाइनर वेडिंग कार्ड इन मुंबई सर्च किया और ये इनको अगली मोड पे कर रहा हूं तो मेरे सर्च हिस्ट्री ऑनर्स नहीं उठेगा तो यहां पर देखिए ये जो बड़ा डिजाइन और इनविटेशन है ये हमारा ही कंपनी है और टॉप वैन पर रैंक कर रहा है देखिए टॉप थ्री में से ये टॉप वैन कर रहा है

(02:09) हालांकि आप यहां पर देख सकते हैं जो सेकंड पोजीशन पे रेंट कर रहा है उनका रेटिंग्स 4.9 है और रिव्यू तू है जहां पर हमारा रेटिंग्स जो है सिर्फ 4.3 है और रिव्यू 90 है यानी जो सेकंड पोजीशन पे है उनके रेटिंग्स और रिव्यू हमसे ज्यादा है उसके बाद भी हम नंबर वैन पोजीशन कर रहे हैं तो फ्रेंड्स ये था रूप जो मैं आपको सबसे पहले दिखाना चाहता था अब आपको इस वीडियो बिल्कुल स्किप नहीं करना है क्योंकि अब मैं आपको पंच टिप्स बताऊंगा जो टिप्स को उसे करके लास्ट 5 साल से हमारे डिफरेंट लोकेशन यानी जो भी लोकेशन पर हमारा बिजनेस है वहां पे हम नंबर वैन पोजीशन पे रैंक कर

(02:47) रहे हैं सो ये फ्रेंड्स आपको मैं अभी प्रैक्टिकल बताऊंगा की वो टॉप 5 टिप्स जो है क्या है सो बंद करते हैं ये इनकॉग्निटो मोड को ओके सो हम इनको मोड को क्लोज कर दिया है अब हम ए चुके हैं तो कंप्यूटर स्क्रीन पे यहां पे मैं आपको सबसे पहले जो पहला टिप्स जो बताऊंगा वो है फ्रेंड्स आपका बिजनेस का प्राइमरी कैटिगरी मतलब आपको हमेशा जो आपका बिजनेस का जो प्राइमरी कैटिगरी है वो आपको राइट तरीके में सिलेक्ट करना है जैसे की मैन लीजिए यहां आपको सबसे पहले बता डन यह आपके प्रोफाइल जो है ना इस टाइप के दिख रहे होंगे कुछ लोगों का जब आप गूगल माय बिजनेस पे आप लोग इन होते

(03:26) हैं तो कुछ लोगों को इस टाइप के दिख रहे होंगे और कुछ लोगों को इस टाइप के दिख रहे होंगे तो आपको हो ही नहीं होना है इस टाइप का अगर दिख रहे हैं तो ये पुराने डैशबोर्ड है और इस टाइप का अगर दिख रहा है तो न्यू है तो मैं आपको दोनों में कंपेयर करके दिखा दूंगा इसके लिए आपको और ही बिल्कुल नहीं होना है सो जैसे की मैंने आपको पहला पॉइंट बताया आपको आपका जो प्राइमरी कैटिगरी है वो ठीक से सिलेक्ट कर रहा है अब यहां पे मैं आपको सर्च करके दिखा देता हूं देखिए जैसे की हमने यहां पे डिजाइनर वेडिंग कार्ड इन मुंबई लिखा हुआ है और यहां पे आप देखेंगे हमारे कंपनी के नीचे

(03:58) जो है ना ये वेडिंग सर्विस जो लिखा हुआ है वो ये हमारे प्राइमरी कैटिगरी है और सेकंड में देखिए ये वाले जो कंपनी है उनका ये इनविटेशन प्रिंटिंग सर्विसेज लिखा हुआ है वो उनके प्राइमरी कैटिगरी में देखिए जो लिखा हुआ है ग्रीटिंग कार्ड ऑफ यह इनके प्राइमरी कैटिगरी है तो सबसे पहले आप चेक करिए की आपने आपका प्राइमरी कैटिगरी क्या डाला हुआ है अब आपको राइट प्राइमरी कैटिगरी डालना है लोग यहां पे बहुत बड़ा गलती करते हैं प्राइमरी कैटिगरी ठीक से नहीं डालते हैं या फिर जो भी डालते हैं वो गलत दल देते हैं तो यहां पे आपको अगर नहीं समझ आता है आपको मैन लीजिए की बहुत ज्यादा

(04:32) नॉलेज नहीं है ऐसे केस में सिंपल ट्रिक्स आपको अपनाना है आपके इंडस्ट्री में जो टॉप पे रैंक कर रहा है आप उसका प्राइमरी कैटिगरी चेक करिए जैसे मैं यहां पे आपको चेक करके बताया सो उनका प्राइमरी कैटिगरी चेक करके वो से तू से प्राइमरी कैटिगरी आप आपका ऐड कर लीजिए तो आप भी रन करने लगेंगे क्या है ना गूगल को कैसे पता चलेगा की आप किस कैटिगरी में बिलॉन्ग करते हैं अगर आपका कैटिगरी प्राइमरी कैटिगरी आप ठीक से डालेंगे तो जा के गूगल को समझ में आएगा गूगल आप इस स्पेसिफिक बिजनेस या ये सुरक्षा सर्विस दे रहे हैं तो ये फ्रेंड सबसे ज्यादा इंपॉर्टेंट है अगर मैन लीजिए की आप

(05:08) देखिए यहां पे इस टाइप के जो है ना यह आपके खुद के भी प्राइमरी कैटिगरी चेक कर सकते हैं यहां पे जैसे की यह देख सकते हैं वेडिंग सर्विस लिखा हुआ है अगर आपका न्यू प्रोफाइल है तो इस तरीके से यह था फ्रेंड्स आपका पॉइंट नंबर वैन प्राइमरी कैटिगरी आप अगर ठीक से नहीं सिलेक्ट करेंगे तो आपको दिक्कत हो सकते हैं आप रैंक भी कर पाएंगे ये पॉइंट छोटा लग सकता है लेकिन बड़ा धमाका है इसमें चलिए फ्रेंड्स पॉइंट नंबर तू पॉइंट नंबर तू है फ्रेंड्स कंप्लीट बिजनेस एड्रेस इसका मतलब मैं आपको समझता हूं जैसे की देखिए यहां हमने सर्च किया है मैन लीजिए

(05:42) की डिजाइनर वेडिंग कार्ड हमने सर्च किया है सर्च करने के बाद मैन लीजिए की ये हमारे बिजनेस यहां रैंक कर रहा है रैंक का नेटवर्क मैन लीजिए की यहां हम करते हैं क्लिक यहां पे देखिए नीचे जो है ना हमारे बिजनेस के एड्रेस है अगर मैं यहां पे क्लिक करता हूं आप देखेंगे आपको हमारे कंप्लीट एड्रेस लिखना दे देंगे ये जो है ये हमारे कंप्लीट एड्रेस है तो यहां पे आपको ये ध्यान रखना है आपका ये जो एड्रेस है हर जगह पे से होना चाहिए यहां पे कमा तो काफी फर्क नहीं होना चाहिए जैसे की मैन लीजिए की एक एग्जांपल बता रहा हूं यहां पे हमारा ये सेकंड फ्लोर लिखा हुआ है 2 ड

(06:15) लिखा हुआ है कोई ऐसे सेकंड ऐसे करके भी लिखते हैं तो आपको ये ध्यान रखना है अगर आपके वेबसाइट है अगर आपका डिफरेंस सोशल मीडिया में प्रेजेंटेशन मार्जिन का आप इंस्टाग्राम में है लिंक में है ट्विटर में है जहां पे भी आपका ऑनलाइन प्रेजेंस है हर जगह पे आपको से तू से एड्रेस डालना है आपको एड्रेस टैग नहीं करना है आपको सीधा कॉपी पेस्ट ही करना है गलती क्या होता है डिफरेंट सोशल मीडिया पर आपका एड्रेस में कहीं ना कहीं फर्क होता है कहीं आप उसे टॉप का फर्क होता है कहीं पे एड्रेस लिखना है फर्क होता है जैसे मैंने आपको रोड कोई रोड लिखते हैं कोई आरो

(06:50) एड लिखते हैं सो इस टाइप का आपका फरक होता है अगर आपका थोड़ा बहुत भी एड्रेस में चेंज होगा तो गूगल को क्या सिग्नल जाएगा की वो डिफरेंट बिजनेस है ये डिफरेंट बिजनेस है मैन लीजिए की आपके लिंक्डइन में आपका एड्रेस कंडीशन तो गूगल के लिए तीनों अलग-अलग बिजनेस है तो आपको अगर गूगल में अथॉरिटी आप बिल्ड करना चाहते हैं जहां पे भी आपका प्रेजेंट से हर जगह पे आपका 100% एक्यूरेट एड्रेस होना चाहिए यह छोटा सा टिप्स नहीं यह ब्रह्मास्त्र है लोगों को यह समझ नहीं ए रहा है सो ये मेरा 5 साल का अनुभव है जो मैं आपको पॉइंट नंबर तू बताया तो आपका

(07:28) एड्रेस आप चेक कर लीजिए अगर कहीं पे आपने अलग-अलग एड्रेस डालें तो उसको एडिट करिए एडिट करके उसको चेंज करिए तो ये था फ्रेंड्स पॉइंट नंबर तू अब चलते हैं फ्रेंड्स पॉइंट नंबर थ्री पॉइंट नंबर वेबसाइट का मतलब ये है फ्रेंड्स अगर आपका गूगल बिजनेस प्रोफाइल या गूगल माय बिजनेस पे आपका अकाउंट है उसके साथ-साथ मैन लीजिए की आपका एक स्टैंडर्ड वेबसाइट है तो आप आपके गूगल बिजनेस प्रोफाइल पे आप वेबसाइट भी ऐड करिए रैंकिंग फैक्टर में बहुत फर्क पड़ता है यहां पे वेबसाइट ऐड करने के लिए देखिए आप खोजो लिखा हुआ है आपको इन्फो वाले सेक्शन पे ए जाना है इन्फो वाले

(08:03) सेक्शन पे आने के बाद आप नीचे नीचे जाकर देखेंगे यहां पे देखिए जैसे की ये बिजनेस का हमारा ये वाले वेबसाइट है यहां पे अगर आपका नहीं है तो ये पेंसिल बटन पर आप एडिट करके इसको आर भी कर सकते हैं अब यहां पे अगर आपका न्यू प्रोफाइल है यहां पे आप एडिट प्रोफाइल पर जाकर देखिए जो एडिट प्रोफाइल लिखा हुआ है उसे पर जाकर आप आपका वेबसाइट ऐड कर सकते हैं और सबसे इंटरेस्टिंग बात है मैन लो की हमारा वेबसाइट है नहीं हमारा न्यू बिजनेस है वेबसाइट नहीं है तो ऐसे केस में आप जस्ट 10 मिनिट्स टाइम है अब आपका न्यू वेबसाइट बना सकते हैं यहां पे यहां पे देखिए

(08:36) वेबसाइट लिखा हुआ है इस क्लिक करके आप 10 मिनट के अंदर आप न्यू वेबसाइट बना सकते हैं तो इदर आपका अगर स्टैंडर्ड होगा उसको यहां पे ऐड कर दीजिए अगर वेबसाइट नहीं है यहां पे ये आप 10 मिनिट्स में आप वेबसाइट बना लीजिए कोई कोई नॉलेज का जरूरत नहीं है ऑटोमेटिक आप कर लेंगे 10 मिनट में सो फ्रेंड्स ये था हमारा पॉइंट नंबर थ्री रैंकिंग करने के लिए चलिए फ्रेंड्स आगे बढ़ते हैं आगे का जो पॉइंट है वो है एनपीए ऑडिट एनपीए ऑडिट का मतलब ये है फ्रेंड्स ये देखिए मैं यहां पे आपको बता रहा हूं एमपी ऑडिट आपको करना है एनपीए का मतलब है एन स्टैंड फॉर एम पी फॉर फोन नंबर और ए

(09:16) फॉर एड्रेस मतलब इसका ये है आपका जहां-जहां पे भी प्रेजेंट है आपके वेबसाइट है आप गूगल बिजनेस प्रोफाइल पे है आप मैन लीजिए की आप फेसबुक में है इंस्टाग्राम में लिंकन है ट्विटर में है आपने इंडियामार्ट पे है आप जस्ट डायल पे है यानी आप जहां-जहां पर है हर जगह पर आपका से नाम होना होना चाहिए हर जगह फोन नंबर होना चाहिए हर जगह पर आपका से एड्रेस होना चाहिए एक एग्जांपल देता हूं मैन लीजिए नाम है हमारा यहां पे देखिए हमारा यहां पे नाम जो लिखा हुआ है ना वो है वर्धा डिजाइनर इनविटेशन और हो सकता है कहीं पर मैं वर्धा nvidation लिखूं थैंक

(09:16) फॉर एड्रेस मतलब इसका ये है आपका जहां-जहां पे भी प्रेजेंट है आपके वेबसाइट है आप गूगल बिजनेस प्रोफाइल पे है आप मैन लीजिए की आप फेसबुक में है इंस्टाग्राम में लिंकन है ट्विटर में है आपने इंडियामार्ट पे है आप जस्ट डायल पे है यानी आप जहां-जहां पर है हर जगह पर आपका से नाम होना होना चाहिए हर जगह फोन नंबर होना चाहिए हर जगह पर आपका से एड्रेस होना चाहिए एक एग्जांपल देता हूं मैन लीजिए नाम है हमारा यहां पे देखिए हमारा यहां पे नाम जो लिखा हुआ है ना वो है वर्धा डिजाइनर इनविटेशन और हो सकता है कहीं पर मैं वर्धा nvidation लिखूं थैंक

(09:55) यू हो सकता है वर्धा कस्टमाइज इनविटेशन को कहीं पे हो सकता है खाली वर्धा लिखूं ऐसे केस में गूगल को रोंग इनफॉरमेशन जाएगा गूगल का लगेगा की ये बिजनेस जो है सारे अलग-अलग बिजनेस है इसके लिए आपको हर जगह होना चाहिए हर जगह पे से एड्रेस होना चाहिए हर जगह पे से फोन नंबर होना चाहिए तो आप चेक कर लीजिए आपका जहां-जहां पे भी ऑनलाइन प्रेजेंस है वहां पे आपका ये एनपीए नाम फोन नंबर एड्रेस से है की नहीं है अगर नहीं है उसका एडिट करके उसका चेंज कर दीजिए ये रैंकिंग में बहुत ही बड़ा फैक्टर है लोकल रैंकिंग्स में स्पेशल है इसका इंपॉर्टेंस बहुत ही ज्यादा है तो इसका

(09:55) यू हो सकता है वर्धा कस्टमाइज इनविटेशन को कहीं पे हो सकता है खाली वर्धा लिखूं ऐसे केस में गूगल को रोंग इनफॉरमेशन जाएगा गूगल का लगेगा की ये बिजनेस जो है सारे अलग-अलग बिजनेस है इसके लिए आपको हर जगह होना चाहिए हर जगह पे से एड्रेस होना चाहिए हर जगह पे से फोन नंबर होना चाहिए तो आप चेक कर लीजिए आपका जहां-जहां पे भी ऑनलाइन प्रेजेंस है वहां पे आपका ये एनपीए नाम फोन नंबर एड्रेस से है की नहीं है अगर नहीं है उसका एडिट करके उसका चेंज कर दीजिए ये रैंकिंग में बहुत ही बड़ा फैक्टर है लोकल रैंकिंग्स में स्पेशल है इसका इंपॉर्टेंस बहुत ही ज्यादा है तो इसका

(10:33) वेटेज बहुत ही इंपॉर्टेंट है तो आपको ये ध्यान रखना पड़ेगा चलिए फ्रेंड्स पॉइंट नंबर फाइव जो है आपको चेक इनसाइट्स आपको इनसाइड सेट करने पड़ेंगे क्योंकि आप अगर इनसाइट स्टिक से चेक कर पाएंगे तभी जाकर आप ऑप्टिमाइज़ कर पाएंगे आपके प्रोफाइल को अगर आपका पुराना प्रोफाइल अभी भी आप देख रहे हैं तो यहां पे आप देखेंगे इनसाइट्स लिखा हुआ है ये देखिए इनसाइट लिखा हुआ है अगर आप न्यू प्रोफाइल पे चेक करें यहां पे देखिए पॉपकॉर्न मंथली लिखा हुआ है तो दोनों पे क्लिक करके आप जा सकते हैं हम पुराने प्रोफाइल पे दिखा देते हैं क्योंकि बहुत

(10:33) वेटेज बहुत ही इंपॉर्टेंट है तो आपको ये ध्यान रखना पड़ेगा चलिए फ्रेंड्स पॉइंट नंबर फाइव जो है आपको चेक इनसाइट्स आपको इनसाइड सेट करने पड़ेंगे क्योंकि आप अगर इनसाइट स्टिक से चेक कर पाएंगे तभी जाकर आप ऑप्टिमाइज़ कर पाएंगे आपके प्रोफाइल को अगर आपका पुराना प्रोफाइल अभी भी आप देख रहे हैं तो यहां पे आप देखेंगे इनसाइट्स लिखा हुआ है ये देखिए इनसाइट लिखा हुआ है अगर आप न्यू प्रोफाइल पे चेक करें यहां पे देखिए पॉपकॉर्न मंथली लिखा हुआ है तो दोनों पे क्लिक करके आप जा सकते हैं हम पुराने प्रोफाइल पे दिखा देते हैं क्योंकि बहुत

(11:06) सारे लोग अभी भी यही उसे कर रहे हैं तो इनसाइट्स पर आपको क्लिक करके जाना है यहां पे मैं नीचे से कुछ चीज आपको दिखाना चाहूंगा आपको इसमें ज्यादातर जो बहुत सारे चीज हैं लेकिन जो मेजर इंपॉर्टेंट चीज है आपको क्या ध्यान रखना है यहां देखिए क्या लिखा हुआ है फोटो क्वांटिटी फोटो क्वांटिटी का मतलब ये है यहां पे देखिए यू लिखा हुआ है और नीचे बिजनेस लाइक यू लिखा हुआ है यानी हमारे फोटो का क्वांटिटी कितना है और बिजनेस लाइक यू का फोटो का क्वांटिटी कितना है यहां पर आपको हमेशा ध्यान रखना पड़ेगा की आपका फोटो का क्वांटिटी ज्यादा होना इन कंपैरिजन तू

(11:06) सारे लोग अभी भी यही उसे कर रहे हैं तो इनसाइट्स पर आपको क्लिक करके जाना है यहां पे मैं नीचे से कुछ चीज आपको दिखाना चाहूंगा आपको इसमें ज्यादातर जो बहुत सारे चीज हैं लेकिन जो मेजर इंपॉर्टेंट चीज है आपको क्या ध्यान रखना है यहां देखिए क्या लिखा हुआ है फोटो क्वांटिटी फोटो क्वांटिटी का मतलब ये है यहां पे देखिए यू लिखा हुआ है और नीचे बिजनेस लाइक यू लिखा हुआ है यानी हमारे फोटो का क्वांटिटी कितना है और बिजनेस लाइक यू का फोटो का क्वांटिटी कितना है यहां पर आपको हमेशा ध्यान रखना पड़ेगा की आपका फोटो का क्वांटिटी ज्यादा होना इन कंपैरिजन तू

(11:39) बिजनेस लाइक यू यानी आपके जिस टाइप के बिजनेस है जो आपके कंप्यूटर से उनके कंपैरिजन में आपका फोटोग्राफ ज्यादा होना चाहिए यानी आपको ज्यादा से ज्यादा फोटोग्राफ्स अपलोड करने पड़ेंगे और एक कंटिन्यू करता है करना पड़ेगा ऐसा नहीं है क्या आपने एक ही बार अपलोड कर दिया हो गया ये सोशल मीडिया जैसा आपका हर दिन हर हफ्ते में हर महीने में आपको अपलोड करना पड़ेगा तो यह रैंकिंग फैक्टर में बहुत फर्क आता है मैंने इसी अकाउंट्स का आपको दिखाया हम नंबर वैन पोजीशन पर रन कर रहे हैं इसके लिए यहां फर्क देख सकते हैं हमारा कितने सारे फोटोग्राफ्स हैं 335 पे जहां पे

(12:12) हमारे टाइप के जो कंप्यूटर है उसे उनका अराउंड 28 फोटोग्राफ्स से तो कंपैरिजन यहां पे बहुत ही बड़ा फर्क है तो ये आपको समझ जाना चाहिए अब यहां पे और एक चीज आप देखिए फोटो व्यू लिखा हुआ है आपका फोटो व्यू हमेशा ज्यादा होना चाहिए आपके कंपीटीटर्स के कंपैरिजन में यहां देखिए यू यानी हमारे इस बिजनेस का जो फोटो भी होगा वो 23700 है और बिजनेस लाइव यानी हमारे कंप्यूटर है वो 350 डालेंगे तो ऐसे केस में चांसेस है की आपका फोटो व्यू ज्यादा होगा आप फोटो डालेंगे ही नहीं तो व्यू कैसे होगा और आपने महीने में एक बार डाला या साल में एक बार दल दिया था

(12:55) तो ऐसे केस में आप रैंकिंग का नाम मुश्किल हो जाएगा इसके लिए फोटो जितना ज्यादा डालेंगे मैं इसके लिए नीचे से बता रहा हूं आपका फोटो का क्वांटिटी जितना ज्यादा होगा आपका फोटो का ओरिजिनल जितना ज्यादा होगा आपका फोटो होगा व्यू उतना ज्यादा होगा तो यह भी रैंकिंग फैक्टर में बहुत ही मैटर करता है सिमिलरली यहां आप देख सकते हैं की दिन में एवरीडे आपका पॉप्युलर टाइम कौन सा है कौन से टाइम पे ज्यादा लोग आपका सर्च कर रहे होते हैं अब उसी टाइम पे पोस्ट कर सकते हैं जैसे की मैन लीजिए की यहां पे हम देखते हैं मंडे यहां पे देखिए मंडे को

(13:26) आपका 3:00 पीएम 25 पीएम यहां पे दिखा रहा है सिमिलरली अगर हम ट्यूसडे करते हैं तो ट्यूसडे को आप यहां पर देख सकते हैं अराउंड 5:00 पीएम जो सबसे टाइम है तो हम जो पोस्ट करते हैं यहां पे गूगल बिजनेस प्रोफाइल पर तो आप इसके हिसाब से डिसाइड कर सकते हैं इस तरीके से आपको पूरा का पूरा ये समझना पड़ेगा ये जो आपके जो एनालिटिक्स है ये आपको पूरा का पूरा समझना पड़ेगा यहां पे और एक चीज मैं अगर आपको दिखाऊं यहां पे सी यू नहीं प्रोफाइल पे अगर हम क्लिक करें यहां पे आपको एक इंपॉर्टेंट चीज मैं दिखाना चाहूंगा तो यहां आप देखिए की कौन से कौन से के

(14:01) शब्द पे जो है ना आपके सरफेस हो रहे हैं यानी लोग आपको कौन से कार्स के सर्च हो के ए रहे हैं देखिए ये देखिए ये सारे कार्स में लोग हमको सर्च करके ए रहे हैं और यहां पे इसके क्वांटिटी भी दिखा रहा है तो इसका मतलब ये है की आपके इंडस्ट्री के रिलेटेड जो रेलीवेंट कार्स है वो आपको जब आप पोस्ट करते हैं वहां डालिए डिस्क्रिप्शन पे डालिए आप किसी से अगर आपकी कोई एक्जिस्टिंग क्लाइंट से वहां अगर आप वीडियो डालते हैं तो वो रिव्यू में आपकी शब्द ऐड करवाइए जो आपके इंडस्ट्री आपके प्रोडक्ट्स का सर्विसेज के रिलेटेड जो रेलीवेंट के आर से तो फ्रेंड्स ये था मेरा

(14:34) पंच टिप्स यानी पंच ब्रह्मास्त्र है तो इसको उसे करके आप आपके बिजनेस को डेफिनेटली रैंक कर सकते हैं लास्ट 5 साल से हमारे बहुत सारे डिफरेंट लोकेशन पर हमारे बिजनेस है जिसको हम रेंट कर रहे हैं इसके अलावा हम हमारे क्लाइंट्स के बिजनेस को भी रैंक कर रहे हैं अगर आपको आपके गूगल माय बिजनेस या गूगल बिजनेस को फाइल को रैंक करने में कोई दिक्कत है तो आप definaeli आप मुझे कमेंट्स में पूछ सकते हैं मुझे इंस्टा में डीएम कर सकते हैं या फिर मुझे आप लिंकन में पूछ सकते हैं उम्मीद करता हूं आपको ये वीडियो पसंद आया होगा फ्रेंड्स उम्मीद करता हूं आपको ये

(15:06) वीडियो पसंद आया होगा अगर आपको ये वीडियो पसंद आया है तो प्लीज लाइक कमेंट जरूर करना अगर आपको लगता है की यह वीडियो आपके कोई फ्रेंड्स के कम के है तो प्लीज उनको शेयर करना हान फ्रेंड्स एंड में अगर आपने हमारे चैनल को अभी तक सब्सक्राइब नहीं किया है प्लीज सब्सक्राइब कर लेना क्योंकि इस टाइप के टेक्निकल वीडियो कंपलीटली वीडियो कॉस्ट में आपके लिए लेट रहते हैं इस टाइप के और क्या वीडियो चाहिए आप मुझे प्लीज कमेंट्स में पूछ सकते हैं इसके अलावा अगर आपको कोई दिक्कत है आप मुझे इंस्टाग्राम इडिएम कर सकते हैं और मुझे डीएम कर सकते हैं

(15:33) जो हमारे इंस्टा के आईडी है वह आपको डिस्क्रिप्शन पे मिल जाएंगे चलिए फ्रेंड्स फिर मिलते हैं अगले वीडियो में थैंक यू सो मच फ्रेंड्स थैंक यू फॉर वाचिंग हैव ए

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